www.swargvibha.in






 

 

आईआईएम इंदौर में 12 अगस्त को स्वीडन इंडिया नोबेल मेमोरियल क्विज 2015 का आयोजन

 

 

sweden

इंदौर 2015:

स्वीडन इंडिया नोबेल मेमोरियल क्विज 2015 के प्रथम क्वालिफ़ाईंग चक्र का 12 अगस्त, 2015 को सायं 3.30 बजे आईआईएम इंदौर में आयोजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

इंदौर के विजेता अन्य शहरों के विजेताओं के साथ राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिसमें अंतिम विजेता को स्वीडन की ट्रिप पर ले जाया जाएगा। यहां वो ग्लोबल स्वीडिश कंपनियों के हेडक्वाट्स, स्वीडिश यूनिवर्सिटीज, नोबेल म्यूजियम आदि को देखने का अवसर मिलेगा।

स्वीडन भारत नोबेल मेमोरियल क्विज़ शहर के सभी प्रतिष्ठित काॅलेजों और संस्थानों के क्विज़ खेलने वालों को एक साथ लाएगी। इस प्रतिष्ठित क्विज़ में सभी पूर्व स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों की एक काॅलेज का प्रतिनिधित्व करते हुुुए तीन की एक टीम के रूप में भागीदारी खुलेगी। इंदौर चक्र का विजेता 16 अक्टूबर, 2015 को दिल्ली में आयोजित होने वाले ग्रैण्ड फि़नाले में शहर का प्रतिनिधित्व करेगा। इंदौर के अतिरिक्त, क्षेत्रीय क्वालिफ़ायर भी पुणे, मुम्बई, बेंगलूरु, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी, अहमदाबाद और नई दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे।

राष्ट्रीय विजेताओं को सभी व्ययों की भुगतान की गई स्वीडन यात्रा मिलेगी, जहाँ वे सहभागी कम्पनियों के मुख्यालयों, विश्वविद्यालयों तथा नोबेल संग्रहालय में जाएंगे। क्विज़ मास्टर, मास्टर कुणाल सावरकर, एक मास्टरमाइन्ड सेमी-फ़ाईनलिस्ट और कौन बनेगा करोड़पति के विषय वस्तु संपादक स्वीडन भारत नोबेल मेमोरियल क्विज़ 2015 के लिए क्विज़ मास्टर होंगे।

इस वर्ष के नोबेल सप्ताह के लिए सहभागी कम्पनियाँः एबीबी, एयर फ्ऱांस/केएलएम, एटलस काॅप्को, कैम्फि़ल, एरिक्सन, आईकेईए, मुन्टर्स, आॅरिफ़्लेम, एसएएबी, सैण्डविक, स्कैनिया, एसईबी, टेट्रापैक, वाॅल्वो कार्स और वाॅल्वो इंडिया। स्वीडन भारत नोबेल मेमोरियल सप्ताह सहयोगी कम्पनियों के सहयोग से भारत में स्वीडन दूतावास द्वारा आयोजित किया जाने वाला एक हाई-प्रोफ़ाइल, बहु-नगरीय, बहु-क्रियाकलापों वाला एक वार्षिक कार्यक्रम है। यह सप्ताह स्वीडन की आविष्कारक, उद्यमी और लोक-हितैषी एल्फ्ऱेड नोबेल की याद में स्थापित किया गया और भारतीय नोबेल विजेताओं को भी याद करता है।

स्वीडन-भारत नोबेल मेमोरियल सप्ताह के 9वें संस्करण का शीर्षक हैः ‘स्वीडन मेक्स इन इंडिया’ और यह 12 अगस्त से 16 अक्टूबर, 2015 के बीच इंदौर, पुणे, मुम्बई, बेंगलूरु, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी, अहमदाबाद और नई दिल्ली में सम्पन्न होगा।

-----------------------------------------------------------------------------------------------------



Pallabi Rajkonwar / Kuldeep Kumar

 

 

 

HTML Comment Box is loading comments...