www.swargvibha.in






 

 

रिपब्लिकन विचार मंथन कार्यक्रम

 

rvm

 

दिनांक 21.09.2014 रिपब्लिकन विचार मंच,नागपुर /विजय ओरके ,अध्यक्ष,रिपब्लिकन विचार मंच, रिपब्लिकन विचार मंच ने कि मैं रिपब्लिकन विचार मंच,नागपुर की औरसे इस राष्ट्रीय रिपब्लिकन्स परिषद - मिशन २०१९ में आप सभी का तहे दिल स्वागत करता हु। इस परिषद के लिए भारत के सभी प्रांतो से डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर के रिपब्लिकन विचार धारा से से प्रेरणा लेकर, भारत एक समृद्ध, सशक्त, धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र निर्माण के प्रति, इस नव-चेतना जागृति के राष्ट्रव्यापी अभियान में शामिल होने के लिए आप सभी रिपब्लिकन्स का मै सन्मानपूर्ण स्वागत करता हु।



इस सभामंडप में राष्ट्रीय रिपब्लिकन्स परिषद - मिशन २०१९ के उद्घाटक मा. जस्टिस बी. जी. कोलसेपाटिल जो अपने अति व्यस्त कार्यक्रमों के बावजूद मेरे आग्रह पर इस राष्ट्रीय रिपब्लिकन्स परिषद के लिए उपस्थित हुए है। मै रिपब्लिकन विचार मंच तथा राष्ट्रीय रिपब्लिकन्स परिषद की औरसे जस्टिस बी. जी. कोलसेपाटिल साहेब का अत्यंत आभारी हु, उनके उपस्थिति से इस परिषद के वैचारिक मंथन से भारत की राजनीती में एक नवदिशा प्रफुल्लित होंगी ऎसी मै आशा करता हु।

इस परिषद के लिए मा. प्रोफ़ेसर तुलसी राम जी आना चाहते थे, वे ७६ वर्ष की आयु में पिछले ६ वर्षो से वे डाइलिसिस पर है, और उन्हें सप्ताह में ३ दिन डाइलिसिस करनी पड़ती है। वे इस परिषद में भाग लेने के लिए अति उत्सुकत थे, कहने लगे जाते जाते, मै बाबासाहब आम्बेडकर जी के मिशन के लिए अपना योगदान करू पर तबियत की संवेदशीलता को देखते हुए तथा डॉक्टर की सलाह पर हुए उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। ऐसे महान रिपब्लिकन विचारवन्तो का राष्ट्रीय रिपब्लिकन्स परिषद सम्मान करता है तथा उनके समाज के प्रति योगदान के लिए कृतध्न्यता व्यक्त करता है।

इस परिषद के अध्यक्ष मा. एस आर दारापुरी साहेब माजी पोलिस महा संचालक उत्तर प्रदेश, जो इस राष्ट्रीय रिपब्लिकन परिषद के एक मार्ग दर्शक भी है जो अपने सारे विधिवत व्यस्त कार्यक्रमों के बावजूद इस परिषद के लिए उपस्थित है।

वैसे ही रामपुर ( उत्तर प्रदेश ) से मा. कंवल भारती जी, जो प्रसिद्ध साहित्यिक, विचारवंत तथा रिपब्लिकन चिंतक है, जो इस परिषद को राष्ट्र निर्माण के प्रति डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर जी की रिपब्लिकन विचारधारा की महत्ता पर भाष्य करने आए है।

इस राष्ट्रीय रिपब्लिकन्स परिषद - मिशन २०१९ को मार्गदर्शन तथा सम्बोधन के लिए मुंबई से मा. इरफ़ान अली इंजिनिअर साहब आए है जो आज की युवा पीढ़ी के लिए एक आदर्श है जो धर्मनिरपेक्ष भारत राष्ट्र निर्माण के प्रति तथा भारतीय संविधान के प्रति अगाढ़ निष्ठा और आस्था रखते है और भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र प्रस्थापित करने के लिए निरंतर कार्यान्वित है।

इस राष्ट्रीय रिपब्लिकन्स परिषद के स्वागताध्यक्ष मा. एस जी बन्सोड सर, निवृत, अग्रणी जिल्हा प्रबंधक, बैंक ऑफ़ इंडिया, यह रिपब्लिकन विचार मंच के अभियान और कार्यक्रमो से अत्यंत प्रभावित है तथा इसके प्रचार, प्रसार में योगदान के लिए निरंतर अग्रसर होते है।

इस राष्ट्रीय रिपब्लिकन्स परिषद के लिए मध्य प्रदेश इंदौर से डॉ. नन्दलाल भारती जी आए है जो प्रसिद्ध लेखक, कवि तथा रिपब्लिकन चिंतक है

HTML Comment Box is loading comments...