डाक निदेशक केके यादव "सृजन साहित्य सम्मान" से सम्मानित

                                       



www.swargvibha.in






 

 

डाक निदेशक केके यादव "सृजन साहित्य सम्मान" से सम्मानित

 

 

srijan

 

 

 

साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान, समर्पण भाव एवं निरंतर साधना द्वारा समाज को अविरल योगदान देने हेतु राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर के निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव को सृजन सेवा संस्थान, श्री गंगानगर, राजस्थान द्वारा "सृजन साहित्य सम्मान" से सम्मानित किया गया। संस्थान के अध्यक्ष डॉ. कृष्ण कुमार 'आशु' ने कहा कि प्रशासनिक दायित्वों के साथ-साथ साहित्य सृजन और ब्लॉगिंग के क्षेत्र में श्री कृष्ण कुमार यादव का योगदान महत्वपूर्ण है। विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में अनवरत प्रकाशित होने के साथ-साथ, अब तक श्री कृष्ण कुमार यादव की 7 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। इस अवसर पर "लेखक से मिलिए" कार्यक्रम में श्री यादव ने अपनी सृजन यात्रा की चर्चा करते हुए विभिन्न विधाओं में रचना पाठ भी किया।

संस्थान के सचिव डॉ. सन्देश त्यागी ने बताया कि देश-दुनिया में शताधिक सम्मानों से विभूषित श्री यादव एक लंबे समय से ब्लॉग और सोशल मीडिया के माध्यम से भी हिंदी साहित्य एवं विविध विधाओं में अपनी रचनाधर्मिता को प्रस्फुटित करते हुये अपनी व्यापक पहचान बना चुके हैं।

"लेखक से मिलिए" कार्यक्रम में डाक निदेशक श्री यादव ने कहा कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी और प्रशासनिक व्यस्तताओं के बीच साहित्य ऑक्सीजन का कार्य करता है। साहित्य न सिर्फ लोगों को संवेदनशील बनाता है बल्कि यह जन सरोकारों से जुड़ने का प्रबल माध्यम भी है। इस अवसर पर बीएसएफ, जोधपुर के डिप्टी कमांडेंट विजेंद्र शर्मा, डाक अधीक्षक गोपीलाल माली , कश्मीरी लाला जसूजा, दीनदयाल शर्मा, दुष्यंत शर्मा, सुरेंद्र सुंदरम, ओपी वैश्य, मनी राम सेतिया, भूपेंद्र सिंह सहित अनेक साहित्यकार व् बुद्धिजीवी मौजूद रहे।
________________________________________________

 

 

 

HTML Comment Box is loading comments...